क्या आप जानते है रात में नहाने से होते है ये फायदे..

क्या आप जानते है रात में नहाने से होते है ये फायदे..

आप इस बात से तो बहुत अच्छी तरह वाकिफ होंगे कि नहाना हमारे शरीर और स्वास्थ्य के लिए कितना लाभदायक है, बॉडी को साफ रखने और ताजगी बनाए रखने के लिए रोज सुबह नहाना एक अच्छी आदत होती है लेकिन क्या आपको रात मे नहाने कि आदत है तो सुनिए , ऐसा कई बार देखा जाता है कि लोग नींद न आने की समस्या से ग्रसित रहते है या फिर अगर आप अक्सर ही बीमार रहते हैं तो इससे बचने के लिए रात में सोने से पहले नहाने की आदत डालें, रात में नहाने से नींद अच्छी आती है और अगले दिन को खुशनुमा बना देती है। क्लिक करेःअगर आप रात में करते मोबाइल यूज तो हो जाएं सावधान.. एक रिपोर्ट के अनुसार -

  • हाल ही में प्रकाशित हुई इंडियन डर्मेटोलॉजी जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार नहाने के लिए ये दो तापमान आदर्श हैं- गर्म पानी 210 सेल्सि. और ठंडा पानी 440 सेल्सि. इस आदर्श तापमान में नहाने से इम्युनिटी अलर्टनेस बढ़ता है. साथ ही एंटी डिप्रेशन हार्मोन जगाता है और मेटाबॉलिज्म को तेज बनाता है. इसके अलावा दिमाग को शांत रखने में सहायक होता है.
  • रात में नहाने से सौंदर्य में भी निखार आता है और त्वचा में कसावट बनी रहती है. गुनगुने पानी से नहाने से मांसपेशियों को आराम मिलता है. शरीर की थकान दूर होती है और माइग्रेन का दर्द भी कम होता है. शरीर में सूजन की समस्या भी घटती है और एंजाइटी को कम करता है.

क्लिक करेः500 व 1000 के नोट के बिना भी SUNNY LEONE को ले जाएं अपने घर