भारत बनाम साउथ अफ्रीका : टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ एलान...

भारत बनाम साउथ अफ्रीका : टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ एलान...

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज़ के लिए शुक्रवार शाम साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान हुआ है। इस टीम में कुछ नाम बेहद ही चौंका देने वाले हैं। चोट के कारण बेहद लंबे समय से बाहर चल रहे ऐबी डी विल्लिएर्स और डेल स्टेन कि इस टीम में वापसी हुई है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ़ हुई वन-डे सीरीज़ के दौरान लगी चोट के बाद साउथ अफ्रीका टीम के प्रमुख कप्तान फाफ़ डुप्लेसिस ने भी टीम में वापसी की है हालांकि ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हुई एकमात्र टेस्ट श्रंखला में भी इन तीन दिग्गजों को मौका दिया गया था लेकिन वायरल फीवर के चलते डेल स्टेन इस मैच में नहीं खेल पाये थे, वही टीम के प्रमुख कप्तान फाफ़ डुप्लेसिस के चोटिल होने के कारण ऐबी डी विल्लिएर्स ने इस टेस्ट मैच में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाई थी। वहीं जुलाई में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिस मौरिस कि भी इस टीम में वापसी हुई है।

अंतिम ग्यारह का चुनाव मुश्किल :
टीम में कई बड़े दिग्गजों की वापसी के चलते टीम में अंतिम ग्यारह का चुनाव करना कप्तान के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकता है। गेंदबाजी विभाग में यह देखना दिलचस्प होगा की फिलेंडर और रबाड़ा के अलावा अंतिम ग्यारह में कौन-सा तेज गेंदबाज अपनी टीम में जगह बना पता है। डेल स्टेन ने लगभग एक साल के बाद सफ़ेद कपड़े में वापसी की है तो वहीं मोर्ने मोर्केल ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ़ 5 विकेट लेकर तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में अपनी दावेदारी पेश की है। अब यह देखना मजेदार होगा की टीम मैनेजमेंट किन तेज गेंदबाजों को अंतिम ग्यारह में जगह देते हैं।

साउथ अफ्रीका टीम:
फाफ डुप्लेसिस(कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकाक, टेयुनिस डि ब्रूएन, डी विल्लिएर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मॉरिस, एंडिल फेलुकवायो, वर्नोन फिलैंडर, कैगिसो रबाडा, डेल स्टेन.

आपको बता दें की भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी को केपटाउन में दोपहर 2:00 बजे से खेला जाएगा।