अमेरिका पाकिस्तान को दे सकता है बड़ा झटका, करीब 16 अरब रुपए...

अमेरिका पाकिस्तान को दे सकता है बड़ा झटका, करीब 16 अरब रुपए...

इस्लामाबाद। आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के चलते आने वाला समय पाकिस्तान के लिए मुश्किल भरा हो सकता है। पाकिस्तान को यह झटका अमेरिका दे सकता है। आतंकवादियों का पनाहगार बन चुका पाकिस्तान आने वाले समय में संकट में पड़ेगा क्योंकि अमेरिका पाकिस्तान को मिलने वाली 25.5 करोड़ डॉलर की धनराशि पर रोक लगा सकता है।

आपको बता दें, अमेरिका लगातार पाकिस्तान को आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह चुका है जिसके चलते दोनों देशों के बीचे तनाव की स्थिति लगातार बरकरार है। इसके साथ ही अमरीका ने पाकिस्तान को आतंकियों का सबसे सुरक्षित पनाहगार भी कहा था।

क्या कहा था राष्ट्रपति ट्रम्प ने...

गौरतलब है कि मौजूदा समय में अमेरिका पाकिस्तान को लेकर काफी सजक है। इसी के चलते पिछले सप्ताह राष्ट्रिय सुरक्षा रणनीति के दौरान ट्रम्प ने कहा था कि हम हर साल पाकिस्तान को भारी वित्तीय मदद देते हैं और इसके बदले में उसे हमारी मदद करनी होगी। ध्यान रहे कि साल 2002 से लेकर अब तक अमेरिका पाकिस्तान की करीब 1300 अरब रुपए की आर्थिक मदद कर चुका है। हालांकि इस बार अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली राशि को रोकने का फैसला किया है। अमेरिका ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगा, तब तक उसे यह मदद नहीं दी जाएगी।