प्रवीण तोगड़िया ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं खुद हुआ था गायब क्योंकि...

प्रवीण तोगड़िया ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं खुद हुआ था गायब क्योंकि...

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस वार्ता कर बड़ा खुलासा किया है। प्रवीण ने मीडिया से बात करते हुआ बताया कि राजस्थान पुलिस ने उनके एनकाउंटर की साजिश रची थी जिसके चलते वे खुद वीएचपी कार्यालय से गायब हुए थे। इसके साथ ही प्रवीण ने कई गंभीर आरोप भी लगाए।

मेरी आवाज को दबाने की है साजिश...

प्रेस वार्ता के दौरान प्रवीण कई बार भावुक भी हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह लगातार हिन्दू एकता के लिए प्रयासरत है, इसके चलते उनकी आवाज को दबाने का कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि देशभर में सामाजिक गतिविधियों के कारण उन पर कई केस लगाए गए हैं। मुझे गिरफ्तार कर दराने की कोशिश भी की जा रही है। ये मामला गुजरात से शुरू हुआ था। मुझे राजस्थान पुलिस गिरफ्तार करना चाहती थी।

बताया पूरा वाक्या...

प्रवीण तोगड़िया ने खुद को गायब करने का पूरा वाकया बताते हुए कहा कि, "मैं सुबह पूजा-पाठ कर रहा था। तभी एक व्यक्ति मेरे रूम में घुसा और कहा कि आप तुरंत घर छोड़ दो, आपका एनकाउंटर करने वाले हैं। मैंने ध्यान नहीं दिया। बाहर दो पुलिस वाले थे। तब तक थोड़ी देर में फोन आया और कहा गया कि 16 पुलिस स्टेशनों से राजस्थान पुलिस का काफिला निकला है गुजरात पुलिस के सहयोग से। मैं तुरंत बाहर निकला। मैंने पुलिसवालों से कहा कि मैं कार्यालय छोड़कर जा रहा हूं। नीचे उतरा ऑटो रिक्शा पकड़ा।' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने राजस्थान की मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से भी बात की पर उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें गिरफ्तारी की बात पता होती तो हमें पता होता। इसके बाद मैंने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया।